Saturday 26 March 2016

M.S Dhoni Quotes in hindi महेन्द्र सिंह धोनी के प्रेरक विचार

  Name -                    Mahendra Singh Dhoni
  Born  -                    7 July 1981 (age 34)
  Nationality-             Indian 
  Field -                      Sports, Cricket



Quote 1: मैं क्रिकेट का बहुत ज्यादा अध्ययन नहीं करता.मैंने क्रिकेट के माध्यम से जो कुछ भी सीखा है,देखा है या अनुभव किया है.मैं फ़ील्ड में उसी तरह से खेलता हूँ.
                                                           Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी 



Quote 2: मैं मैदान पर अपना 100% से भी अधिक देने में विश्वास करता हूँ,यदि मैंने मैदान पर काफी प्रतिबद्धता दिखाई है तब मैं रिजल्ट के बारे में ज्यादा चिंतित नहीं होता.यह मेरे लिए एक जीत है.
                                                           Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी 

Quote 3: मैं अपने आप पर कभी भी दबाव को हावी नहीं होने देता.
                                                           Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी 

Quote 4: मेरे लिए, यह महत्वपूर्ण है की एक शतक बनाने के बजाय एक अच्छी साझेदारी बनायीं जाय.एक बार जब आप अच्छी साझेदारी बना लेते हो तो तब आप शतक भी बना लोगे.
                                                          Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी 

Quote 5: आक्रामक क्रिकेट खेलने का  और मिड ऑन को ऊपर रखने का युग अब गया .अब आप एक बल्लेबाज की मानसिकता को पढ़ने के लिए प्रयास करें.

                                                          Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी

Quote 6: मैं मैदान के बाहर क्रिकेट पर चर्चा करना पसंद नहीं करता.
                                                         Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी

Quote 7: मेरा सिद्धांत है की कप्तान मैदान के अन्दर हो या मैदान के बाहर,आपको पूरी तरह एन्जॉय के लिए किसी कंपनी की जरुरत पड़ती है.मुझे मैदान के बाहर क्रिकेट पर चर्चा करना पसंद नहीं है.
                                                         Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी


Quote 8: तुम भीड़ के लिए नहीं खेलते, देश के लिए खेलते हो
                                                          Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी


Quote 9 :मैं देश की सेवा पर हु बाकि सब चीज़े उसके बाद आती हैं
                                                       
                                                           Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी

Quote 10: जब तुम कई खेल खत्म करते हो लेकिन लोग तुम्हे उस खेल के  लिए याद करते है जो तुमने अधूरे छोड़े. 
                                                                     Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी
 
Quote 11: जब तक पूर्ण विराम नहीं आ जाता sentence पूरा नहीं होता 
                                                                       Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी

Quote 12: मुझे शराब कड़वी लगती है इसलिए में उसे नहीं पीता. पर शायद बाकि लोग उसे एन्जॉय करते हैं
                                                                      Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी

Quote 13:तुम्हे राइट है मुझसे कुछ भी पूछने का पर मुझे भी राइट है उसका जवाब न देने का

                                                                       Mahendra Singh Dhoni महेन्द्र सिंह धोनी



 
 

3 comments:

  1. Hii there,
    I am working Xpert . You wrote very good quotes but you could make them more attractive by using pics.

    ReplyDelete
  2. Week done ( I got a lot of help.).
    Thanks sir
    For thought.

    ReplyDelete